Joining the Whitsap Group now in your control

Joining the Whitsap Group now in your control, The people adding you to WhatsApp groups Now in your control , अपने नियंत्रण में अब व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ना,
यदि आप किसी की कांटेक्ट लिस्ट में नहीं हैं, तो आप अब लोगों के किसी भी समूह में खुद को जोड़ने से रोक सकते हैं।

व्हाट्सएप ने अपनी आधिकारिक प्रेस रिलीज़ में यह बताया है कि यह एक नई सीक्रेट सेटिंग तैयार कर रहा है जो आपको कण्ट्रोल देगी इस बात का , की कोई आपको आपकी मर्जी के खिलाफ किसी ग्रुप में ऐड ना कर सके । इससे पहले, उपयोगकर्ताओं को उनकी सहमति के बिना किसी भी व्हाट्सएप समूह में जोड़ा जा सकता था ।

यदि आप किसी पर्सन की सूची यानि वत्स अप्प कांटेक्ट लिस्ट में नहीं हैं, तो आप अब लोगों को किसी भी समूह में जोड़ने से रोक सकते हैं। हालाँकि, यह आपको उस विकल्प को खुला छोड़ने की अनुमति भी देता है। सरल भाषा में कहा जाय तो यदि आप इस सेटिंग को सेट नहीं करते है तो ये ऑप्शन्स मुख्य तौर पर खुले रहेंगे , यानी कोई भी आपको ग्रुप में जोड़ सकेगा , और व्हाट्सप्प ने इस सेटिंग को नए अपडेट में गोपनीयता सेटिंग्स को कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है और आने वाले हफ्तों में विश्व स्तर पर अपडेट दे दिया जाएगा ।

व्हाट्सएप पर नए समूहों में शामिल होने को प्रतिबंधित करने के लिए, विशिष्ट गोपनीयता सेटिंग होगी जिसे व्हाट्सएप के व्हाट्सएप मेनू से अकाउंट> प्राइवेसी> ग्रुप में जाकर एक्सेस किया जा सकता है। और उसे सेट किया जा सकेगा | उपयोगकर्ता समूह चैट के लिए कोई नहीं, मेरा संपर्क, या सभी सहित तीन विकल्पों के बीच चयन कर सकते हैं।

Joining the Whitsap Group now in your control , software update

यदि आप कोई भी विकल्प नहीं चुनते हैं, तो आपको हर उस व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने की स्वीकृति देनी होगी जिसमें आप आमंत्रित हैं। एक समूह में आपको आमंत्रित करने वाले व्यक्ति को एक व्यक्तिगत चैट के माध्यम से आपको एक निजी निमंत्रण भेजने के लिए कहा जाएगा।

मेरा कॉन्टेक्ट्स विकल्प केवल उन उपयोगकर्ताओं को अनुमति देता है जो आपकी संपर्क सूची में हैं, आपको समूह में जोड़ सकते हैं। हर कोई विकल्प किसी को भी आपको समूह में जोड़ने की अनुमति देगा और आपके पास समय समाप्त होने से पहले आमंत्रण स्वीकार करने के लिए तीन दिन का समय दिया जाएगा ।

व्हाट्सएप ने हाल ही में लोकसभा चुनाव से पहले नकली समाचारों और अफवाहों के प्रसार से निपटने के लिए point चेकपॉइंट टिपलाइन ’सुविधा शुरू की है। व्हाट्सएप उपयोगकर्ता सीधे व्हाट्सएप पर +919643000888 पर चेकपॉइंट टिपलाइन पर गलत सूचना दे सकते हैं। एक बार जब व्हाट्सएप उपयोगकर्ता टिपलाइन के साथ एक संदिग्ध संदेश साझा करता है, तो PROTO का सत्यापन केंद्र उपयोगकर्ता को जवाब देने और सूचित करने की कोशिश करेगा कि क्या साझा संदेश में किया गया दावा सत्यापित है या नहीं।

यदि आप कॉन्टेक्ट्स सूची में नहीं हैं तो आप अब लोगों को किसी भी समूह में जोड़ने से रोक सकते हैं।

यदि आप contact सूची में नहीं हैं तो आप अब लोगों को किसी भी समूह में जोड़ने से रोक सकते हैं। हालाँकि, यह आपको उस option को खुला छोड़ने की अनुमति भी देता है। नई गोपनीयता सेटिंग्स को कुछ user के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है

WhatsApp नए समूहों में शामिल होने को प्रतिबंधित करने के लिए, विशिष्ट गोपनीयता सेटिंग होगी जिसे व्हाट्सएप के व्हाट्सएप मेनू से अकाउंट> प्राइवेसी> ग्रुप में जाकर एक्सेस किया जा सकता है। उपयोगकर्ता समूह चैट के लिए कोई नहीं, मेरा संपर्क, या सभी सहित तीन विकल्पों के बीच चयन कर सकते हैं।

Whitsap Group now getting update

यदि आप कोई भी option नहीं चुनते हैं, तो आपको हर उस WhatsApp ग्रुप में शामिल होने की स्वीकृति देनी होगी जिसमें आप आमंत्रित हैं। एक समूह में आपको आमंत्रित करने वाले व्यक्ति को एक व्यक्तिगत चैट के माध्यम से आपको एक निजी निमंत्रण भेजने के लिए कहा जाएगा।

The My Contacts option केवल उन users को अनुमति देता है जो आपकी संपर्क सूची में हैं, आपको समूह में जोड़ सकते हैं। हर कोई विकल्प किसी को भी आपको समूह में जोड़ने की अनुमति देगा और आपके पास समय समाप्त होने से पहले आमंत्रण स्वीकार करने के लिए तीन दिन का समय होगा।

HiSilicon Kirin 985 is Huawei’s next flagship processor for smartphones

You can see:

Redmi 6 Pro (Black, 4GB RAM, 64GB Storage)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *